Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

पूर्ण पारदर्शिता के साथ मतदाता सूची बनाए जाने को लेकर कांग्रेस जनों ने एसएनए को सौंपा ज्ञापन।

मनोज सैनी

हरिद्वार। आगामी निकाय चुनाव हेतु उत्तराखंड निर्वाचन आयोग और जिला निर्वाचन अधिकारी, हरिद्वार के निर्देश पर द्वारा एक अभियान के तहत नगर निगम, हरिद्वार में 7 मई 2024 तक नगर निगम, मतदाता सूची में जिन मतदाताओं के नाम छूट गए हैं, नगर निगम, हरिद्वार के कार्यालय में उनके फार्म भरे जा रहे हैं और जिनके नाम गलत हैं वो ठीक किये जा रहे हैं तथा जो अन्यत्र चले गए हैं उनके नाम हटाये जा रहे हैं।

इसी क्रम में नवीन मतदाता सूची में फर्जी वोटर न बनाए जाने को लेकर आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सहायक नगर आयुक्त, श्री श्याम सुंदर जी को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें कार्यकर्ताओं ने कहा की नवीन मतदाता सूची में नए मतदाता जोड़ने से पहले उसकी पूर्ण रूपेण जांच कर ली जाए और यदि उसका नाम हटाया जाता है तो जांच उपरांत ही हटाया जाए।

सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि निर्वाचन आयोग और जिलाधिकारी, महोदय के निर्देश पर नगर निकाय सूची के पुनरीक्षण का कार्य आगामी 7 मई तक चलेगा। उन्होंने बताया कि 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूर्ण कर चुके वयस्क का ही मतदाता सूची में नाम जुड़ सकता है और नवीन मतदाता सूची पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ बनाई जा रही है।
ज्ञापन सौंपने वालों में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोज सैनी, पूर्व अध्यक्ष युवा कांग्रेस रवीश भटीजा, पूर्व पार्षद सोम त्यागी, पूर्व सभासद त्रिपाल शर्मा, वीरेंद्र भारद्वाज, महेंद्र गुप्ता, दीपक, हरीश सेठी आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share
error: Content is protected !!